Sign up with twitter

आप सब का  inkhindii पर स्वागत है। आशा है की आप सब इस कोरोना की परिस्थिति में ठीक और सुरक्षित होंगे। आज हम “sign up at twitter” और “How to complete twitter profile” जैसे टॉपिक पर बात करने वाले है।

Twitter एक सोसियल  नेटवर्किंग सेवा है, जिस पर उपयोगकर्ता “Tweets” के रूप में जाने जाने वाले संदेशों के साथ पोस्ट और बातचीत करते हैं। Registered Users Tweets  को पोस्ट, लाइक और Retweet  कर सकते हैं, लेकिन केवल Registered Users उन्हें पढ़ सकते हैं। यह आर्टिकल में हम Twitter संबधित बात करेंगे, में आपको बताऊंगा कि Twittter से कैसे जुड़ें, Twitter में अपना प्रोफ़ाइल कैसे सेट करें, और अपने Account को Private कैसे बनाएं।

Sign up with twitter

 

Sign up with twitter
Sign up with twitter

वेब ब्राउज़र या मोबाइल  से Twitter से जुड़ने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे :

१). कोई भी एक वेब ब्राउज़र ओपन कर लीजिए , Twitter  वेबसाइट पर जाए, और Sign up with twitter के लिए Sign up  पर क्लिक करें। Twitter Website  पर Create account पर टैप करें। अगर आपका पहेले से Twitter account हैं तो ट्विटर sign in का उपयोग कर सकते हैं। 

 
२). अपना नाम, फ़ोन नंबर या ईमेल और जन्म तारीख लिखिए , फिर Next बटन पर क्लिक कीजिए।


३). चेकबॉक्स को चेक और अनचेक कर के उस Track ऑप्शन को Enable or Disable करें, फिर Next बटन पर क्लिक करे।


४). अगर आपका अपना  नाम, फ़ोन नंबर या ईमेल और जन्म तारीख करेक्ट  है, तो Sign up with twitter करने के लिए Sign up बटन पर क्लिक कीजिए।

५). आपके फ़ोन नंबर या तो ईमेल  पर वेरिफिकेशन कोड आया होगा वो Enter कीजिए। 

६). एक नया पासवर्ड लिखिए जिसमे करें, फिर Next बटन पर क्लिक कीजिए।

७). आपका Twitter account तैयार हैं। 

अपनी Twitter profile को कम्पलीट कैसे करे! 

आपको  अपने account तक पहुंचने के लिए Twitter  होम पेज पर जा सकते हैं, या आप सेटअप प्रक्रिया जारी रख सकते हैं। इससे पहले कि आप फोलो करना और tweeting करना शुरू करें, अपनी प्रोफ़ाइल को समाप्त करना एक अच्छा विचार है ताकि बाकी  लोगो को आपको फॉलो करने में आसानी हो । आप जानते हैं। 

१) प्रोफ़ाइल पिक्चर  अपलोड करने के लिए कैमरा आइकन पर क्लिक करें।

२). यदि आवश्यक हो, तो प्रोफाइल को ऊपर या नीचे ले जाकर पुन: Adjust करें। अपनी पप्रोफाइल को resize भी कर सकते हैं। जभी प्रोफाइल पिक्चर सेट हो जाए उसके बाद ,अप्लाई पर  क्लिक करें।

३). यदि आप अपनी प्रोफ़ाइल पिक्चर  से संतुष्ट हैं, तो Next बटन पर  क्लिक करें।

४). संक्षेप में अपने आप को  वर्णन करें।


६). अपने ट्विटर अनुभव को Personalize करने के लिए, अपनी interest के विषयों का select  करें। यदि आपको कोई specific interest नहीं  है, तो इसके लिए Search bar में interest  की तलाश करें।

Twitter interests to choose:

संगीत, खेल,  जुआ, कला और संस्कृति, समाचार, मनोरंजन, घर और परिवार, विज्ञान, फिल्में और टी.वी., प्रौद्योगिकी, यात्रा, करियर, व्यापार और   स्वास्थ्य यह Twitter categories हैं।

७). आपकी प्रोफ़ाइल और interest  के आधार पर, Twitter आपको pages follow करने का suggestion देता  है। उन pages  में से किसी भी पेज को फॉलो करने के लिए FOLLOW बटन पर क्लिक करना हैं।

८). आपकी पूरी प्रोफाइल तैयार हो गई हैं।

Twitter Terminology:

अब आपके पास अपना Twitter Account बना लिया गया है, आइए हम स्पष्ट करते हैं। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो अभी तक Twitter  से परिचित नहीं हैं, तो Twitter  की यह संक्षिप्त गाइडलाइन बहुत उपयोगी होगी।

Tweet : Twitter की पोस्टो(किसी भी चीज के बारे में विस्तृत में लिखना) आप 280 अक्षरों की लिख सकते हो, आप Twitter app उपयोग फ़ोन से कर सकते हो। और अगर computer से आप इस्तमाल करना चाहते हैं Twitter Web के द्वारा  सकते हैं।

Retweet : किसी अन्य व्यक्ति द्वारा पोस्ट किए गए Tweet  को आप  Retweet कर सकते हैं । जब आप Retweet करते हैं तो आप Tweet सेर  कर सकते हैं।  आप Quote Tweet भी  करते हैं।

Twitter Followers: जो उपयोगकर्ता आपके Twitter Account  को Follow  करते हैं,  वे सभी लोग आपके  आपके Tweet को  देख सकेंते हैं।

Unfollow: जब कोई उपयोगकर्ता किसी  Account  को फॉलो करना बंद करने का निर्णय लेता है, तो Unfollow बटन के जरिए कर सकते हैं। 

 

मेरा नाम निश्चय है। में इसी तरह की सोशल मीडिया(Whatsapp, Facebook, Twitter, Instagram)  और हिंदी कहानिया से संबंधित आर्टिकल लिखता हु। यह आर्टिकल Sign up with twitter  OR How to complete twitter profile पर है

Leave a Comment